WhatsApp पर, भेजे गए मैसेज 7 मिनट के बाद भी ले सकते हैं वापस

98

WhatsApp पर, भेजे गए मैसेज 7 मिनट के बाद भी ले सकते हैं वापस

whatsapp news दुनिया का सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp पिछले कुछ महीनों से अपने नए फीचर की वजह से सुर्खियों में है. यह फीचर भेजे गए मैसेज को डिलीट करने का है जिसके तहत सेंडर और रिसीवर दोनों तरफ के मैसेज डिलीट किए जा सकते हैं.

इस फीचर को यूज मैसेज सेंड करने के लिए 7 मिनट के अंदर ही किया जा सकता है. इसके बाद डिलीट का ऑप्शन नहीं होता. हालांकि आप अपने चैट से इसे कभी भी डिलीट कर सकते हैं, लेकिन दूसरे एंड से यह डिलीट नहीं होता है. लेकिन अब इसमें एक पेंच सामने आ रहा है. पेंच या समस्या एक स्पेनिश ब्लॉग द्वारा बताया गया है. कहा गया ह कि अगर आप चाहें तो 7 मिनट के बाद भी भेजे गए मैसेज डिलीट कर सकते हैं.

एंड्रॉड जेफे ने व्हॉट्सऐप में एक खामी ढूंढने का दावा किया है जो इंडिविजुअल और ग्रुप दोनों में मौजूद है . हालांकि इस खामी के बावजूद 7 दिनों तक ही मैसेज डिलीट किए जा सकते हैं. इस ब्लॉग में यह बताया गया है कि कैसे भेजे गए मैसेजों को 7 मिनट नहीं, बल्कि 7 दिनों के अंदर भेजे गए मैसेज वापस ले सकते हैं.

सबसे पहले वाईफाई को ऑफ कर लें और मोबाइल डेटा ऑन कर लें. इसके बाद स्मार्टफोन की सेटिंग्स में जा कर व्हाट्सऐप ऐप पर ल्किक करें. यहां आपको फोर्स स्टॉप का ऑप्शन मिलेगा इसे क्लिक करें. स्टॉप करने के बाद फोन के डेट और टाइम सेटिंग्स में जाएं. यहां जा कर आप अपने फोन का डेटा और टाइम उस दिन का सेट कर लें जब आपने व्हाट्सऐप पर वो मैसेज भेजा था जिसे अब डिलीट करना चाहते हैं.

अब व्हाट्सऐप चैट में जा कर उस मैसेज पर लॉग्ग टैप करें और डिलीट फॉर एवरिवन पर क्लिक करें भेजा गया मैसेज डिलीट हो जाएगा. हालांकि कुछ यूजर्स ने बताया है कि उन्हें ये समस्या नहीं हो रही है.

Related post