टाइगर जिंदा है movie में 5 साल बाद सलमान-कटरीना की ज़बरदस्त वापसी

78

Salman Katrina tremendous return after 5 years in Tiger Zinda hai

Tiger Zinda hai 2017 movie:टाइगर जिंदा है के साथ सलमान खान और कटरीना कैफ की रोमांटिक जोड़ी पांच साल बाद बड़े पर्दे पर दिखाई देगी. इन दिनों दोनों 22 दिसंबर को रिलीज होने वाली अपनी मूवी के प्रमोशन में बिजी हैं. प्रमोशन के दौरान बातचीत में दबंग खान और कैट की ऑफस्‍क्रीन रोमांटिक रिलेशन को भी साफ देखा जा सकता है.

एक इंटरव्यू में तो कटरीना ने सलमान से रिश्‍ते को लेकर साफ कह दिया, ‘मेरी जिंदगी आगे मुझे कहीं भी ले जाए, सलमान हमेशा मेरे परिवार का हिस्‍सा रहेंगे. इस जोड़़ी को ‘एक था टाइगर’ में भी दर्शकों ने पसंद किया था. लेकिन सलमान की फिल्‍म में हमेशा ही फैंस के लिए कई सरप्राइज होते हैं.’ कटरीना पहले भी कह चुकी हैं कि उनकी जिंदगी में सलमान की काफी अहमियत है.

आइए जानते हैं इस खूबसूरत जोड़ी की नई फिल्म किन पांच वजहों से देखने जाना चाहिए.

5 साल बाद सलमान कटरीना की जोड़ी करेगी वापसी

इस फिल्‍म को दबंग खान और कटरीना के फैंस के लिए दोंनों के साथ आने की वजह ने खास बना दिया है. एक था टाइगर के बाद ‘टाइगर’ सलमान अपनी टाइगरेस के साथ धमाकेदार एंट्री करने को दोबारा तैयार हैं.

सलमान, एक वजह ही काफी है

सुल्‍तान के फैंस के लिए सबसे बड़ी वजह यही है कि मूवी सलमान की है. इसके पहले ट्यूबलाइट रिलीज हुई थी, जिसे क्र‍िटिक्‍स ने पूरी तरह से खारिज कर दिया था. लेकिन सलमान के फैंस ने इस फिल्‍म को सौ करोड़ के क्‍लब में पहुंचा दिया.

फिल्‍म के गाने ‘स्वैग से स्वागत’ में दुनियाभर के 100 से भी ज़्यादा हिप-हॉप डांसर्स शामिल हैं, इसके बावजूद सलमान का स्‍वैग सब पर भारी पड़ता दिख रहा है.

एक्‍शन की फुल डोज

इस बार भी फिल्‍म में पहले पार्ट की तरह एक्‍शन की जबरदस्‍त डोज है. हाल ही में रिलीज हुआ सलमान का जंगली जानवर के साथ शूट किए गए सीन का पोस्‍टर एक्‍शन सीन्‍स की बखूबी झलक दिखा रहा है.

यही वजह है कि फिल्‍म का ट्रेलर आते ही हिट हो गया था, जिसे देखकर आपको यही एहसास होता है जैसे किसी हॉलीवुड मूवी के एक्‍शन सीन चल रहे हों. रिपोर्टस के मुताबकि फिल्म में रियल मिलेट्री इक्विपमेंट्स का उपयोग किया गया.

टाइगर जिंदा है की कहानी()

इस फिल्म की कहानी वास्तविक घटना पर आधारित है. फिल्म में सलमान और कटरीना 25 भारतीय नर्सों को आईएसआईएस के चंगुल से छुड़ाते नजर आएंगे. ये घटना 2014 में घटी थी. सुन्नी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने इराक के तिकरित में काम करने वालीं 46 नर्सों को बंधक बना लिया था.

इन्हें अस्पताल में किडनैप करके रखा गया था. भारत सरकार काफी जद्दोजहद के बाद इन्हें छुड़ाने में सफल रही. रिहा की गईं 46 भारतीय नर्सो सहित 183 यात्रियों को एयर इंडिया के विशेष विमान से मुंबई लाया गया था. इस सब्‍जेक्‍ट पर बनीं फिल्‍म बेशक काफी दिलचस्‍प होगी.

5 देशों में हुई मूवी की शूटिंग

सलमान की इस स्‍पेशल मूवी को पांच देशों में शूट किया गया है. इनमें भारत, अबु धाबी, मोरोक्को, ऑस्ट्रिया और ग्रीस शामिल हैं. दिलचस्प बात यह है कि इसके पहले शेड्युल की शूटिंग टायरो में हुई, जहां कैटरीना और सलमान की फिल्म युवराज की भी शूटिंग हुई है.