The man jumped between seven lions at the zoo

58

The man jumped between seven lions at the zoo

नशे की हालत में व्यक्ति पागलपन कि हद तक चला जाता है और कभी कभी उसका पागलपन खौफनाक मंजर में तबदिल हो जाता है। ऐसा ही एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला इंदौर से सामने आया है। जहां एक शख्स ने नशे की हालत में ऐसा कुछ कर दिया जो बेहद डरावना है।

नशे में पूरी तरह से धूत एक शख्स चिडियाघर के 7 शेरों के बाड़े में कूद गया। इसके बाद जो हुआ वो बेहद खतरनाक मंजर था। घटना दोपहर करीब 1 बजे हुई। युवक कैलाश (25) बाड़े में कूदा। उसके पास पत्थर, पटाखे और शराब की बोतल भी थी। वह मचान से पत्थर फेंककर शेरों को आवाज लगाने लगा। चिड़ियाघर कर्मचारियों को माजरा समझ आया, तो उन्होंने तुरंत पिंजरे का दरवाजा खोल शेरों को भीतर करना शुरू किया।

इस पटाखे के फटने चीड़ियाघर के सारे जानवर घबरा गए और सभी की नज़र अचानक शेरों के बाड़े में बैठे इस शख्स की ओर पड़ी। बाड़े में एक दो नहीं बल्कि सात शेर मौजूद थे। लेकिन, चौकाने वाली बात ये है कि किसी भी शेर ने इस शख्स पर हमला नहीं किया। दरअसल, पटाखे की आवाज से शेर भी काफी डर गए थे और उन्होंने इस शख्स पर हमला नहीं किया। घटना की जानकारी मिलते ही चीड़ियाघर के कर्मचारी वहां पहुंच गए और सभी 7 शेरों को पिंजरे में बंद कर दिया। जिसके बाद इस शख्स को सही सलामत बाहर निकाला जा सका।

यह घटना इंदौर के कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय (चिड़ियाघर) में गुरुवार को मानसिक रूप से बीमार एक युवक 25 मिनट तक सात शेरों (लॉयन) के बीच बाड़े में मौजूद रहा। पहले उसने 4 फीट की रेलिंग पार की। फिर 6 फीट का बफर जोन पार किया। उसके बाद 7 फीट की जाली पर चढ़ा और 18 फीट नीचे बाड़े में कूदकर वहां लगे मचान पर चढ़ गया। दर्शक उसे चिड़ियाघर का कर्मचारी समझ रहे थे।

देखिए वीडियो