KXIP vs GL, अमला की सेंचुरी पर स्मिथ की हॉफ सेंचुरी पड़ी भारी, गुजरात 6 विकेट से जीता

15

मोहाली: गुजरात लायन्स ने आईपीएल 10 के मैच में आज यहां किंग्स इलेवन पंजाब को छह विकेट से हराया। इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने गुजरात लायन्स के खिलाफ आईपीएल मैच में आज यहां पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर तीन विकेट पर 189 रन बनाये, गुजरात लायन्स के कप्तान सुरेश रैना ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल मैच में आज यहां टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया था.
इससे पहले हाशिम अमला के वर्तमान आईपीएल में दूसरे शतक और शान मार्श के साथ उनकी शतकीय साझेदारी की मदद से किंग्स इलेवन पंजाब ने गुजरात लायन्स के खिलाफ आज यहां तीन विकेट पर 189 रन बनाये थे. बेहतरीन फार्म में चल रहे अमला ने 60 गेंदों पर 104 रन बनाये जिसमें आठ चौके और पांच छक्के शामिल हैं.
यह दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज जब आईपीएल के लिये भारत आया तो उनके नाम पर टी20 में एक भी शतक दर्ज नहीं था.उन्होंने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ इंदौर में नाबाद 104 रन बनाये थे. अमला को शुरू में मार्श के रूप में अच्छा सहयोगी मिला. जिन्होंने 43 गेंदों पर 58 रन बनाये. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 125 रन की साझेदारी की.

कप्तान ग्लेन मैक्सवेल 11 गेंदों पर 20 रन बनाकर नाबाद रहे. क्रिस गेल (2011) और विराट कोहली (1016) के बाद अमला तीसरे ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने आईपीएल के एक सत्र में दो शतक जमाये. उन्होंने पारी के आखिरी ओवर में थम्पी की गेंद पर पहले चौका और फिर कवर के उपर से छक्का जड़कर अपना शतक पूरा किया.