Incredible Movie of all time – best movie in the world – अविश्वसनीय मूवी

37

Incredible Movie of all time – best movie in the world

Incredible Movie of all time: सिनेमा इतिहास में लगभग हर फिल्म एक अद्भुत साजिश मोड़ के साथ आता है और यह बिल्कुल आश्चर्य की बात नहीं है। हर साल आने वाली बहुत सी फिल्मों के साथ, जो कुछ ऐसी उम्मीद के मुताबिक देखना चाहते हैं? यह एक ज्ञात तथ्य है कि आश्चर्यजनक साजिश के मुकाबले सफल होते हैं क्योंकि लोग नफरत करते हैं

हालांकि, एक महान फिल्म इसकी साजिश मोड़ की वजह से सिर्फ महान नहीं है, लेकिन फिर, हर फिल्म निर्माता चाहता है कि वह अपनी फिल्म को भुलाए न जाए, किसी व्यक्ति को उसकी अप्रत्याशित साजिश मोड़ और कहानी की विशिष्टता के कारण याद होगा।

केवल कुछ ही निर्देशक हैं जो फिल्म इतिहास में ऐसा करने में कामयाब रहे। इन प्रतिभाशाली कहानीकारों ने अपने दर्शकों पर एक निशान बनाया है। यहां इतिहास में सबसे बड़ी फिल्मों में से कुछ हैं जो उनके कमाल की साजिशों के साथ आते हैं जिन्हें कोई भी नहीं देखा था।

MEMENTO(मेमानो)-2000

अब यह फिल्म आज के महानतम फिल्म निर्माता क्रिस्टोफर नोलन द्वारा निर्देशित है। इससे पहले कि वह हमें महान बॅटमैन फिल्म और दिमाग-भड़काना शुरू करने के पहले, उसने हमें पहले मेमेंटो लाया यह एक मनोवैज्ञानिक थ्रिलर है और उसके द्वारा भी लिखा गया है।

इस फिल्म में एक व्यक्ति को एंट्रोग्रैड एम्नेशिया से पीड़ित किया गया है, जो कि हर पांच मिनट में होने वाली अल्पकालिक स्मृति हानि के साथ नई यादें बनाने की क्षमता है।

वह उन लोगों को शिकार कर रहा है जो उन पर और उनकी पत्नी पर हमला कर रहे हैं, जिससे वे पोलोरोइड फोटो और टैटू के इस्तेमाल से उन्हें ढूंढ सकें क्योंकि उनकी स्मृति समस्या है।

इस फिल्म के बारे में इतना आश्चर्यजनक क्या है कि इसकी फिल्म संरचना है, क्योंकि यह फिल्म के दौरान केवल एक ही नहीं बल्कि दृश्यों के दो पूरी तरह से भिन्न दृश्यों के रूप में प्रस्तुत की गई है।

एक काले और सफेद श्रृंखला है, जो कि कालानुक्रमिक रूप से दिखाया गया है जबकि दूसरे रंग का है, लेकिन रिवर्स ऑर्डर में दिखाया गया है। कहानी का रंगीन संस्करण नायक की आंखों के माध्यम से देखा जाता है। फिल्म के समाप्त होने से पहले ये दो अनुक्रम सही हैं, जिससे एक पूर्ण कथा का उत्कृष्ट कृति बना है।

FIGHT CLUB(फाइट क्लब)-1999

फिल्म के निर्देशक डेविड फिन्चर ने इस फिल्म को 30 के दशक में लोगों के लिए उम्र की फिल्म के रूप में बताया। यह ब्रैड पिट, एडवर्ड नॉर्टन और हेलेना बोनाम कार्टर को तारे किसी भी अन्य फिल्मों के विपरीत, मुख्य नायक का नाम नहीं है और इसे केवल एक बयान के रूप में जाना जाता है।

यह आदमी टायलर डर्डन नामक एक विलक्षण व्यक्ति के साथ एक लड़ाई क्लब बनाता है, जो एक साबुन निर्माता है। तब वे अन्य पुरुषों द्वारा शामिल हुए, जो मनोरंजक रूप से लड़ना चाहते हैं।

कहानी का सबसे बड़ा साजिश मोड़ यह है कि टायलर वास्तव में एक वास्तविक व्यक्ति नहीं है वह बयान की कल्पना का ही एक हिस्सा है।

जो लोग इस फिल्म को देख चुके थे, वे इस बारे में पता करने के लिए बहुत ही हँसते थे और ज्यादातर लोगों को इस फिल्म को पसंद था क्योंकि उन्होंने उन्हें आश्चर्यचकित कर दिया और उन्हें इसे फिर से देखना चाहता था, क्योंकि उनके लिए वास्तव में क्या हुआ है और इसके साथ गहन समझदारी है एक बार जब वे कुछ दृश्य देखते हैं, जो वास्तव में केवल समझ में आता है, अगर आप इसे फिर से देख लेंगे तो उनका मन संतुष्ट होगा।

CITIZEN KANE(सिटीजन काने)-1941

यह फिल्म सभी समय की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक माना जाता है। यह नौ अकादमी पुरस्कार नामांकन प्राप्त हुआ और यह सर्वश्रेष्ठ मूल पटकथा जीता, जो बिल्कुल आश्चर्यजनक नहीं है।

नागरिक केन एक अर्ध-जीवनी फिल्म है जो चार्ल्स के के जीवन पर केंद्रित है। जेरी थॉम्पसन नामक एक अख़बार रिपोर्टर, जो विलियम ऑलंड द्वारा निभाया जाता है, को “रोज़बुड” शब्द का प्रयोग करने का काम सौंपा जाता है। रोज़बुड चार्ल्स केन के आखिरी शब्द थे, जो उनके मरने से पहले थे।

दुर्भाग्यवश, उन्होंने यह पता लगाने का प्रबंधन नहीं किया कि इसका वास्तव में क्या मतलब था, कहानी इस तथ्य का खुलासा करती रही कि शब्द गुलाब का पेड़ अपने बचपन स्लेज पर लिखा गया था।

यह प्रतीक था कि वह एक बार एक साधारण बच्चा था, जो अपनी ज़िंदगी का आनंद ले रहे थे, वह भी एक गरीब परिवार से आया था, जब एक धनी परिवार ने उसे एक व्यक्ति में ले लिया और खुद एक धनी आदमी बन गया स्लेज को उसकी कुछ अन्य चीजों के साथ जला दिया गया था क्योंकि यह एक पुराने जंक के लिए गलत था।

SIXTH SENSE(SIXTH सेंसेस)-1999

एक अद्भुत साजिश मोड़ के साथ एक और महान फिल्म छठी संवेदना है, जो एक अलौकिक हॉरर फिल्म है, जिसे कोल सियर नामक परेशान बच्चे पर केंद्रित है। ब्रूस विलिस द्वारा बजाए गए एक बच्चे के मनोवैज्ञानिक की मदद से, वे कुछ घटनाओं को उजागर करते हैं।

फिल्म के अंत में, यह पता चला था कि विलिस का चरित्र लंबे समय तक मर चुका है। चूंकि वह लड़का वह मदद कर रहा है “मृत लोगों को देख सकता है”, यह केवल समझ में आया कि वह उन लोगों में से एक है।