बीजेपी ने 28 उम्मीदवारों का ऐलान की , तीसरी लिस्ट जारी

17

गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अपनी तीसरी सूची जारी की है. बीजेपी ने तीसरी सूची में 28 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. जामनगर दक्षिण से पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आर सी फलदू को टिकट दिया गया है. बीजेपी ने राज्य की कुल 182 विधानसभा सीटों में से 134 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी की 48 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा अभी भी बाकी है.

बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में आज अपनी तीसरी लिस्ट जारी की. बीजेपी ने 28 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. इनमें मोरबी कांति अमुतिया को टिकट दिया गया है, जबकि पाटीदार समुदाय अमुतिया का विरोध कर रही थी. इसके बावजूद बीजेपी ने उन्हें मैदान में उतारा है.

पूर्व मंत्री सौरभ पटेल को भी टिकट दिया गया हैं, लेकिन उनकी सीट बदल दी गई है. सौरभ पटेल को वड़ोदरा शहर के अकोटा निर्वाचन क्षेत्र की जगह बोटाड विधानसभा सीट से उतारा जा गया है.

गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री रमनलाल वोरा की सीट भी बदली गई है. उन्हें इदार विधानसभा सीट से डसाडा से मैदान में उतारा गया है, जबकि रमनलाल इदारा सीट से पांच बार से लगातार चुनाव जीत दर्ज करते आ रहे हैं. इसके बावजूद उनकी सीट बदल दी गई है.

बीजेपी ने तीसरी लिस्ट में मांडवी विधानसभा क्षेत्र से विरेन्द्रसिंह जाडेजा को मैदान में उतारा हैं. उनका सामना कांग्रेस के दिग्गज नेता शक्ति सिंह गोहिल से होगा.

गुजरात चुनाव बीजेपी के लिए साख का सवाल बना हुआ है, यही वजह है कि बीजेपी अपना हर पासा सोच समझ कर डाल रही है. बीजेपी ने पहली लिस्ट 70 उम्मीदवारों और दूसरी में 36 उम्मीदवारों की सूची जारी की है.