हमें वास्तविक या ‘नकली’ क्रिसमस पेड़ खरीदना चाहिए | आईये जानते हैं एक्सपर्ट की राय

76

यह एक ऐसा सवाल है जो इस समय के आसपास हर साल आता है: क्या आपको एक वास्तविक या कृत्रिम क्रिसमस (christmas tree) का पेड़ खरीदना चाहिए? कई लोगों के लिए, पेड़ को चुनने की परंपरा क्रिसमस की पूर्व संध्या पर कुकीज़ छोड़ने और सांता के लिए दूध के रूप में महत्वपूर्ण है।

जॉन बॉस्को ने कहा, जब हम बच्चे थे, तब मेरे पास हमेशा एक वास्तविक पेड़ था, और अब मेरे पास मेरे बेटे हैं और मैं चाहता हूं कि वे पेड़ का चयन करने के लिए मज़ेदार हों। बॉस्को और उनके परिवार ने रविवार को हररोस्मिथ में क्रिसमस ट्री फार्म का दौरा किया, जहां आश्चर्य की बात नहीं, यह साल का एक व्यस्त समय है। क्रिसमस ट्री (christmas tree) फार्म 2012 से अपना नाम बेच रहा है।

पहले साल हमने इतना अच्छा नहीं किया लेकिन हर साल तब तक हम लगभग दिसंबर के अंत तक बेच रहे हैं, “फार्म के मालिक डेनी लावेर्स ने कहा। लेकिन कृत्रिम वृक्ष एक लंबा सफर तय करते हैं, और वास्तविक चीज़ों से अलग बताना मुश्किल होता है – जब तक कि इसका भुगतान करने का समय नहीं होता है।

Read More: Merry Christmas and Happy New Year 2018 Greeting Card Images

एक असली बास्सा या पाइन का पेड़ कहीं भी $ 40 से $ 50 तक चलेगा, जबकि एक कृत्रिम पेड़ को $ 300 तक खर्च किया जा सकता है। लेकिन जहां नकली पेड़ों की सुविधा बढ़ती है।

कृत्रिम पेड़ के स्वामी पैट्रिक मैगी ने कहा, “यह बहुत कम परेशानी है”। “हम वास्तविक पेड़ों की गंध से प्यार करते हैं, हमें लगता है कि असली पेड़ों की लग रही है और नज़र आती है, लेकिन यह बहुत साफ सफाई है लेकिन नकली पेड़ों के साथ, आप हर साल एक बार इसे खरीदते हैं, आप इसे बाहर ले जाते हैं।

एक डिपार्टमेंटल स्टोर में नकली पेड़ों के चयन या पेड़ के खेतों की ओर जाने वाले लोगों की संख्या के आधार पर देखते हुए, दोनों के लिए एक बाजार स्पष्ट रूप से है। तो आने वाले वर्षों में वास्तविक और “नकली” के बीच की लड़ाई छुट्टियों के मौसम का हिस्सा बनना जरूरी है।